दिल्ली शराब नीति से जुड़ा मनी लांड्रिंग मामला इन दिनों सुर्खियों में है। इस बीच इस मामले में बड़ी खबर आई है। मामले में गिरफ्तार भारत राष्ट्र समिति (BRS) की नेता के कविता की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) और CBI दोनों को नोटिस जारी किया है। दिल्ली हाई कोर्ट में 24 मई को के कविता की जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी। बता दें कि के कविता ने जमानत की मांग की थी।

बता दें कि धन शोधन मामले की जांच ED कर रहा है। न्यायमूर्ति स्वर्णकांता शर्मा शुक्रवार को अर्जी पर सुनवाई करेंगी। अधीनस्थ न्यायालय ने धन शोधन के मामले में छह मई को कविता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उस आदेश को चुनौती देते हुए बीआरएस नेता ने दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। अधीनस्थ न्यायालय ने घोटाले के संबंध में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में भी कविता की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

कविता की जमानत याचिका 6 मई को एक विशेष अदालत ने खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्हें हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शामिल होने के आरोप के बाद कविता को ED ने 15 मार्च को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। 11 अप्रैल को CBI ने कविता की गिरफ्तारी भी दर्ज की।

दिल्ली उत्पाद शुल्क घोटाले में शामिल होने के आरोप में उनके और अन्य लोगों के खिलाफ मामला 2022 में शुरू हुआ जब CBI द्वारा एक प्रथम सूचना रिपोर्ट (FIR) दर्ज की गई थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि 2021-22 की दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में हेरफेर किया गया था।

Source Link

Picture Source :